जल्दी ही व्हाट्सएप पर भी आने वाला है AI GPT-4 और Dell-E जैसे फीचर्स, जानिए कैसे करेगा काम

आज के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसे व्हाट्सएप के बारे में जानकारी न हो या फिर जो व्हाट्सएप का इस्तमाल नहीं करता हो। वीडियो कॉल हो या फिर पर्सनल/ प्रोफेशनल चैट करना हो व्हाट्सएप हर किसी के जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। व्हाट्सएप एक मेसेंजिंग साइट है जिसकी पैरेंट कंपनी मेटा है,इसके अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया ऐप्स की पेरेंटिंग कंपनी भी मेटा ही है, जो की हमेशा ही अपने यूजर्स को नए फीचर से परिचित करवाते रहते हैं।

नए फीचर्स करते हैं सरप्राइज

आपको बता दें कि व्हाट्सप्प हमेशा से ही नए फीचर लाकर अपने यूजर्स को सिरप्राइज देते रहा है, चाहें वो स्टेस्ट लगाने का फीचर हो या फिर स्टेट्स पर लाइव वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर हो और इस बार तो हाल में ही व्हाट्सएप ने whats app channel का भी फीचर इंट्रोड्यूस कर दिया है जिसमे आप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं और अपने पसंद की इमेज,वीडियो ,स्टोरी आदि साझा कर पाने की सुविधा का उपयोग कर पाते हैं।

अब है WhatsApp के Chat GPT की बारी

दोस्तों आपको बता दें कि मेटा के ओर से पहले ही AI chat बोट के बारे में घोषणा कर दी गई थी, लेकिन AI chat बोट को व्हाट्सएप पर भी इस्तमाल किया जा सकेगा यह खबर भी सामने आ रही है। बता दें कि इसे आसान भाषा में आप व्हाट्स एप का चैट जीपीटी भी कह सकते है, जो की व्हाट्स एप पर AI इमेज जेनरेट कर सकेगा और आपके द्वार पूछे गए सवालों के जवाब भी दे सकेगा।

व्हाट्स एप पर कैसे करें chat bot का इस्तमाल

दोस्तों आपको बता दें कि अगर व्हाट्सएप में मेटा AI chat का फीचर आया तो इसे इस्तमाल करना भी अधिक कठिन नही होगा। इसके लिए आपको आपके व्हाट्सएप पर मेटा AI chatbot के प्रोफाइल नेम से चैट मिलेगी जिसपर क्लिक करके यदि आप अपना मेसेज टाइप करेंगे तो व्हाट्स एप का चैट बोट आपके अनुसार कार्य करेगा। आप इसके सहायता से व्हाट्सएप पर इमेज भी बनवा सकते हैं या फिर टैक्स्ट चैट करने में भी इस फीचर की सहायता ले सकते हैं। इसके अलावा भी हम यहां कुछ तरीके बताने वाले हैं जिसके सहायता से आप व्हाट्स एप chatbot का इस्तमाल कर सकते हैं।

Jinni AI से व्हाट्सएप ChatGpt

दोस्तों आपको बता दें की आप jinni AI टूल की सहायता से व्हाट्सएप chat gpt का इस्तमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह के रजिस्ट्रेशन और लॉगिन की जरूरत नहीं होती है। केवल कुछ ही आसान चरणों में आप इसका उपयोग कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको इंटरनेट पर ask jinni सर्च करके इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जाना है।
  • यहां पहुंचने के बाद आपको लॉन्च व्हाट्सएप पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आप hello टाइप करके अपने व्हाट्सएप चैट जीपीटी का इस्तमाल शुरू कर सकते हैं।

Shmooz AI टूल से चलाए व्हाट्स एप ChatGPT

दोस्तों आपको बता दें की इसके अलावा आप सभी shmooz AI टूल के माध्यम से भी व्हाट्सएप chat gpt का इस्तमाल आसानी से कर सकते हैं,इसके लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करना होगा –

  • सबसे पहले shmooz AI टूल के आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करना होगा।
  • यहां पहुंचने के बाद स्टार्ट shmoozing पर जाए।
  • यहां क्लिक करने के बाद व्हाट्स एप पर रेडिरेक्ट करने के लिए आपसे परमिशन मांगी जाएगी जिसके बाद यह ओपन हो जायेगा।
  • इसके बाद आप को कंटिन्यू टू चैट को सलेक्ट कर लेना है और बस आपका व्हाट्सएप chat bot आपके प्रश्नों का उत्तर देने के लिए तैयार है।

दोस्तों यहां आपको यह जानकारी देना जरूरी है की shmooz AI टूल gpt – 3 मॉडल पर बेस्ड है और यह AI टूल केवल शुरू के बीस संदेश तक ही निःशुल्क सेवा देता है । यदि आप इसका अनलिमिटेड एक्सेस को पाना चाहते हैं तो आपको उसके लिए 9.99$ प्रति माह के दर से भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें:

रास्ते में खत्म हुआ पेट्रोल, तुरंत डॉयल करें नंबर बीच सड़क में मिलेगा पेट्रोल

सावधान! 1 जनवरी से लागू हो रहा है UPI में ये बड़ा नियम, सरकार नहीं चाहती ग्राहक ऐसा करें

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *