रास्ते में खत्म हुआ पेट्रोल, तुरंत डॉयल करें नंबर बीच सड़क में मिलेगा पेट्रोल

सड़क पर बाइक का तेल खत्म हो जाए तो करें ये काम

आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहां बाइक या कार न हो, ज्यादातर घरों में दुपहिया या चार पहिया वाहन मौजूद होता है। कई बार लोग अपने वाहन से ही काफी लम्बा सफर तय करने का फैसला कर लेते है। लेकिन यात्रा पर निकलने से पहले यदि आप गाड़ी में पेट्रोल भरवाना भूल गए हैं, या ज्यादा लंबे रास्ते पर सफर करने के दौरान यदि आपकी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो जाता है तो यह एक बड़ी समस्या का कारण बन सकता है।

ऐसी स्थिति में हाइवे पर फंसने के बाद गाड़ी को धक्का मार कर पेट्रोल पंप तक पहुंचाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचता है। लेकिन यदि आप हमारा यह लेख पढ़ रहे हैं तो अब से ऐसी स्थिति में फंसने पर आपको जरा भी परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी, और न ही आपको अपने गाड़ी को धक्का मारने की कोई जरूरत पड़ने वाली है।

नही मारना पड़ेगा गाड़ी को धक्का

जी हां दोस्तों आपको यह जानकर हैरानी होगी की पेट्रोल पंप कंपनी द्वारा बीच हाइवे पर पेट्रोल खत्म होने पर उसी स्थान पर पेट्रोल उपलब्ध करवाए जाने की सुविधा प्रदान की जाती है, और अच्छी बात यह है की इस सुविधा के लिए आपको किसी भी प्रकार का अतिरिक्त भुगतान नहीं करना पड़ता है। आइए जानते है इस सुविधा का लाभ किन स्थितियों में और कैसे प्राप्त किया जा सकता है।

टोल फ्री नंबर पर करें कॉल

आपको बता दें कि इंडियन ऑयल द्वारा हर नागरिक को यह सुविधा प्रदान की जाती है की यदि हाइवे पर यात्रा करने के दौरान किसी के गाड़ी का ईंधन खत्म हो जाता है तो इंडियन ऑयल कंपनी आपकी लोकेशन पर फ्यूल टैंक भिजवा कर आपको फ्यूल प्रोवाइड करवाती है। इसके लिए आपको आपको एक टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होगा और अपने लिए सहायता के लिए फ्यूल मंगवाना होगा।

कैसे मंगवाएं फ्यूल

ऐसी स्थिति में आपको फ्यूल मंगवाने के लिए गूगल पर जाकर “फ्यूल एट डोरस्टेप” टाइप करके सर्च करना होगा, इसके बाद आपके सामने इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट खुल कर सामने आ जाएगी और यहां आपको एक टोल फ्री नंबर 18002090247 प्राप्त हो जायेगा जिसपर कॉल करके आप फ्यूल मंगवा सकते हैं।

मोबाइल एप से भी कर सकते हैं ऑर्डर

दोस्तों केवल इतना ही नहीं आप जहां भी फंसे हैं उस स्थान पर मोबाइल एप के सयाहता से भी फ्यूल मंगवा सकते हैं । इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एक मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा जिसका की नाम है “Fuel@call” ,सबसे पहले आपको इस एप में अपना पंजीकरण करवाना होगा। इस प्रक्रिया के लिए आपको आपके मोबाइल नंबर का इस्तमाल करना होगा जिसपर आपको एक वन टाइम पासवर्ड भी प्राप्त होगा इस OTP को दर्ज करने के बाद आपको अपने फोन का GPS लोकेशन ऑन कर लेना है यह सभी कुछ करने के बाद आप फ्यूल मंगवा सकते हैं।

लेकिन दोस्तों आपको बता दें कि अभी यह सुविधा कुछ ही शहरों में शुरू हुई है, हालांकि आने वाले समय में उम्मीद की जा सकती है की यह सुविधा हर राज्य,हर शहर, हर जिले में मौजूद हो। इसलिए इससे जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए आपको इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना पड़ेगा या हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके सारी जानकारी हासिल करना पड़ेगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *